Untitled Document
View Gallery

श्रीमति उषादेवी हेमन्त शोरावाला

मथुरा 02 जून 2018 कल्याणं करोति विगत 36 वर्षो से सतत् पीड़ित मानव ही सेवा कर रही है। जो ईश्वरीय कार्य है इससे बड़ा कार्य हो ही नहीं सकता। पीड़ित मानव की सेवा में श्रीमति उषादेवी हेमन्त शोरावाला परिवार ने जो सेवा की हैं उसके लिए इस परिवार को साधूवाद देता हँू। संस्था देश के विभिन्न भागों में पहुँचकर अन्धता निवारण एवं दिव्यांग भाईयों की सेवा के उल्लेखनीय कार्य कर रही है। संस्था मन्दबुद्धि एवं मूकबधिर बच्चों की चिकित्सा शिक्षा, प्रशिक्षण एवं पुर्नवास हेतु सम्बल नाम का विशेष विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। इन सेवा कार्यो में अनेकोंनेक समाज के संगठनों का कृपा सहयोग एवं परम पूज्य सन्तजनों का कृपापूर्ण आर्शीवाद मिल रहा है यह उद्गार परम् पूज्य महेशानन्द सरस्वती ने श्रीमती ऊषा हेमन्त शोरावाले एवं समस्त परिवार, मुम्बई के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह के अवसर पर श्रीजी बाबा चिकित्सा संस्थान, गोवर्धन रोड, मथुरा के प्रागंण में व्यक्त किये।

  


View Gallery

अग्रवाल ग्रेविएर प्रा0 लि0

19 जुलाई 2018 जन्मदिन तो सभी मनाते है परन्तु दीन-दुःखीजनों की सेवा कर जन्मदिन मनाना जीवन एवं धन की सार्थकता है। आज का दिन बड़ा ही शुभ दिन है। इससे समाज को प्रेरणा लेनी चाहिए। अनन्या एवं अक्षत को उनके जन्मदिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाऐं देता हँू। यह विचार परम पूज्य स्वामी महेशानन्द सरस्वती जी महाराज ने अक्षत अनन्या के जन्मदिवस के अवसर पर अग्रवाल ग्रेविएर प्रा0 लि0 के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह के अवसर पर श्रीजी बाबा चिकित्सा संस्थान, गोवर्धन रोड, मथुरा के प्रागंण के व्यक्त किये।

  


View Gallery

सुरूचि फूड्स प्रा0 लि0 दौताना, छाता, मथुरा

मथुरा 17 सितम्बर 2018, कल्याणं करोति यथा नाम तथा गुण के साथ बृज क्षेत्र में परोपकार के कार्य कर रही है। भगवान ने हमें मानव देह दी है इसका कोई मूल्य नहीं है परन्तु प्रत्येक अंग का अलग-अलग महत्व है इसमें नेत्र इन्द्री महत्वपूर्ण है। मानव देह की सार्थकता के लिए परोपकार करना आवश्यक है। अन्यथा मानव देह व्यर्थ है अपने के लिए तो सभी करते है परन्तु जो दूसरों के लिए करें तभी मानव देह की सार्थकता है। इस कार्यक्रम से जुडे सभी को मेरा साधूवाद। यह उद्गार परम पूज्य महामण्डलेश्वर प्रेमदास जी महाराज ने स्व0 आर. सी. गुप्ता (राधे-राधे) एवं स्व0 विठठ्लनाथ गुप्ता की स्मृति में सुरूचि फूड्स प्रा0 लि0 दौताना, छाता, मथुरा, गुप्ता परिवार (राधे-राधे) दिल्ली के सौजन्य से कल्याणं करोति, मथुरा द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह श्रीजी बाबा बाबा चिकित्सा संस्थान, मथुरा के प्रांगण में किया गया।

  


View Gallery

गुप्ता डाइग्नोस्टिक सेन्टर, झांसी

प्रकाशनार्थ मथुरा 23 अक्टूबर 2018 जन्मदिन तो सभी मनाते है परन्तु दीनदुःखीजनों की सेवाकर जन्मदिन मनाना जीवन एवं धन की सार्थकता है। इस प्रकार के कार्यक्रम से हमें सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। मैं डाॅ0 आर. एस. गुप्ता जी को उनके जन्मदिवस पर बहुत -बहुत शुभाकामनाएंे देता हूँ इसी प्रकार सेवा के कार्य करते रहे और दीर्ध आयु हो यह विचार चन्द्रमोहन अग्रवाल डी जी सी ने डाॅ0 आर. एस. गुप्ता जी के जन्मदिवस के अवसर पर गुप्ता डाइग्नोस्टिक सेन्टर, झांसी के सौजन्य से आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के समापन समारोह के अवसर पर श्री जी बाबा चिकित्सा संस्थान, गोवर्धन रोड, मथुरा के प्रांगण में व्यक्त किये।